इन पांच तरीको को अपनाने से होंगी आपकी जाँघ (THIGHS) मजबूत


 

 

वसायुक्त जांघ होने से fat आपको लचीलापन, स्ट्रेंथ मिलने से रोकती है। और फिट जांघें आपको एक strong , muscular और shredded हुई जांघें देती हैं, यह आपको तेज, ऊंची कूद और आपको एक बेहतर लुक देती है।

इसलिए, यहां हम आपको मजबूत और shredded  जांघों को प्राप्त करने के लिए पांच स्मार्ट टिप्स बता रहे है।

Also Read - कैसे बढ़ते हुए मुंहासे को प्राकृतिक रूप से रोके? | How to prevent pimples naturally

1-CYCLING

हर कोई जानता है कि यह आपके पैरों के लिए कितना फायदेमंद है, यह आपकी जांघों को मजबूत बनाता है, जांघ की मांसपेशियों के निर्माण में मदद करता है, अधिक कैलोरी बर्न करता है और calves को भी मजबूत बनता है। और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक सर्वोत्तम व्यायाम भी है।




2-दौड़ना या चलना

जैसा कि हम जानते हैं कि दौड़ना या चलना वसा खोने के संदर्भ में सबसे स्वीकृत व्यायाम है। वास्तव में आपने एथलीटों को भी कभी वसायुक्त रूप में नहीं देखा होगा क्योंकि दौड़ने से बहुत अधिक कैलोरी जलती है।


3-BODYWEIGTH SQUATS

इसमें आप प्रतिरोध के रूप में अपने शरीर के वजन का उपयोग करेंगे और अधिक कैलोरी बर्न करेंगे और यदि आप इसे और अधिक कठिन बनाना चाहते हैं तो आप अपनी सुविधा के अनुसार अपने कंधे पर वजन जोड़ सकते हैं।



Also Read - शरीर का वजन प्रकृतिक तरीके से कैसे बढ़ाये |  How to gain body weight naturally

4- Lunges

एक उचित lunges exercise आपको मजबूत और अधिक स्थिर कोर प्राप्त करने में मदद कर सकती है। यह पेट और जांघ की मांसपेशी निर्माण करने में मदद करता है।



5-डाइट

अधिक पानी पीएं, अपने आहार में अधिक इलेक्ट्रोलाइट्स शामिल करें, अपनी calories intake को track करना शुरू करें, अधिक फाइबर और प्रोटीन खाएं।

Also Read - शरीर का वजन प्रकृतिक तरीके से कैसे बढ़ाये |  How to gain body weight naturally

Post a Comment

0 Comments

Popular Post

Big Forearm : 5 best exercise for forearms