पतलेपन से है परेशान तो अपनाइये ये तरीके। इन बातो का रखे ध्यान पतलेपन से मिलेगा छुटकारा

 


 

अरे !!! हाँ आप , जो इस लेख को पढ़ रहे हैं, अब आप पतलेपन को नहीं कहने के लिए तैयार रहे और परिवर्तन के लिए तैयार रहें। लेकिन यह कैसे संभव है? क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अपने आप को स्किनी से भारी या वांछित शरीर के वजन में बदलना बहुत कठिन है। लेकिन चिंता मत करो हम आपकी मदद के लिए यहाँ हैं। हम आपको कुछ बेहतरीन टिप्स देंगे जो निश्चित रूप से वजन बढ़ाने में आपकी मदद करेगा।

कुछ बेहतरीन ट्रिक्स

1. हमेशा ज़्यदा calories में खाएं

तो पहले आपको यह जानना चाहिए कि कैलोरी सरप्लस क्या है- आपके मेंटेनेंस कैलोरी से ज्यादा कैलोरी को कैलोरी सरप्लस कहा जाता है। आप सबसे अच्छा कैलोरी कैलकुलेटर साइट या आवेदन के द्वारा अपने कैलोरी surplus की जाँच कर सकते हैं।

2. अपनी साप्ताहिक वजन रिपोर्ट का विश्लेषण करें

अपने साप्ताहिक वजन का विश्लेषण करके अपने वजन को मापकर वजन को नोट करें और ध्यान दें कि पिछले सप्ताह में आपको कितना लाभ हुआ है और वजन बढ़ाने के अनुसार अपने आहार योजना में बदलाव करें।

3. मैक्रोज़ खाएं

सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में से एक जो वजन बढ़ाने और साथ ही वजन घटाने के लिए जिम्मेदार है। जैसा कि हम जानते हैं कि मैक्रोज़ के तीन प्रकार हैं जो कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, वसा हैं। आपको मैक्रो से अधिकांश कैलोरी का उपभोग करना होगा।

Also read-अपने शरीर के macro-nutrient के बारे मे जाने। जाने macro कैसे वजन बढ़ाने मे मदद करता है।

4. शारीरिक व्यायाम

अपने दैनिक जीवन में शारीरिक व्यायाम को शामिल करने से आपको अपने वजन में काफी लाभ मिलेगा और यह आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाता है और साथ ही लचीलापन, सहनशक्ति प्रदान करता है।

 

Also read- अगर आप body बनाते है या बनाना चाहते हैं तो इस डाइट प्लान को फॉलो करें।


Post a Comment

0 Comments

Popular Post

Big Forearm : 5 best exercise for forearms