प्री-वर्कआउट के लिए क्या खाएं?

what to eat in pre workout meal

 Also read- वर्कआउट के बाद क्या खाएं?

इस लेख में हम "प्री-वर्कआउट के लिए क्या खाएं" के बारे में बात करेंगे। प्री-वर्कआउट मील के बारे में हर किसी की अलग पसंद या सोचने का तरीका होता है, कोई वर्कआउट से पहले खाता था और कोई खाली पेट वर्कआउट के लिए जाता था। तो मूल रूप से कुछ स्वस्थ खाना जरूरी है जो आपको बेहतर कसरत के लिए तत्काल ऊर्जा प्रदान करता है। लेकिन ज्यादा न खाएं वरना उल्टी, पेट दर्द आदि हो सकता है।
तो आपको तत्काल ऊर्जा के लिए प्री-वर्कआउट के लिए क्या खाना चाहिए जो आपको नियमित दिनों की तुलना में अधिक रेप्स उठाने में मदद करे।

Also read- अगर आप body बनाते है या बनाना चाहते हैं तो इस डाइट प्लान को फॉलो करें।

यहां हम पेश करते हैं कुछ बेहतरीन प्री-वर्कआउट मील


1. प्रोटीन शेक

प्रोटीन शेक आपके लिए बहुत अच्छा होता है। इसमें अच्छी मात्रा में प्रोटीन होता है, जो मांसपेशियों की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है और मांसपेशियों की मरम्मत में भी मदद करता है। आप वर्कआउट के 30 मिनट पहले प्रोटीन का सेवन कर सकते हैं।

2. केला

जिम जाने वालों के बीच केला हमेशा लोकप्रिय रहा है। केले में शुगर और स्टार्च होता है जो आपके शरीर को तुरंत एनर्जी देता है।

3. दही

यह आपकी आंत के लिए अच्छा है। इसमें प्रोटीन और कैल्शियम होता है। प्री-वर्कआउट मील के लिए यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प होगा, आप इंटेंस वर्कआउट से पहले दही का सेवन कर सकते हैं।

4. दलिया

यह ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है जिसे आप कसरत के 50 मिनट पहले सूखे मेवों के साथ खा सकते हैं। इसमें फाइबर, कार्ब्स और प्रोटीन होता है, जो आपको पूरे वर्कआउट के दौरान एनर्जी देता है।

5. अंडा

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अंडा प्रोटीन का समृद्ध स्रोत है और इसकी जर्दी में वसा होता है। आप कसरत से पहले अंडा खा सकते हैं जो पूरे कसरत के दौरान आपकी सहनशक्ति और ताकत को बढ़ा सकता है।

Also read- भारत में फिटनेस उद्योग में करियर : फिटनेस उद्योग में कैरियर के अवसर

Post a Comment

0 Comments

Popular Post

Big Forearm : 5 best exercise for forearms